T20 World Cup 2024 batter will be face problems during T20 World Cup bowling pitch

IND vs PAK T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 का आगाज होने वाला है. इस बार टूर्नामेंट यूएसए और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा. इसके लिए टीम इंडिया न्यूयॉर्क पहुंच गई है. विराट कोहली और संजू सैमसन समेत कुछ खिलाड़ी अभी भी न्यूयॉर्क नहीं पहुंच पाए हैं. इस बीच टी20 विश्व कप से जुड़ी एक अहम खबर सामने आ रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक टी20 विश्व कप के दौरान गेंदबाजों को पिच से मदद मिल सकती है. ऐसे में बल्लेबाजों को मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है.

टी20 विश्व कप के दौरान बल्लेबाज आईपीएल की तरह रन नहीं बरसा पाएंगे. यह टूर्नामेंट आईपीएल से कई मायनों में अलग होगा. इसका फायदा गेंदबाजों को मिल सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक न्यूयॉर्क के साथ बाकी जगहों की पिचें गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती हैं. वेस्टइंडीज की पिच अब पहले की तरह नहीं रही है. यह काफी स्लो हो चुकी हैं. ऐसे में कई बार गेंद रुककर आती है. इसका गेंदबाजों को फायदा मिल सकता है. ऐसी स्थिति बल्लेबाजों की दिक्कत बढ़ा सकती है.

आईपीएल में इम्पैक्ट प्लेयर का रूल है. इस नियम के मुताबिक टीमें मैच के दौरान किसी भी एक खिलाड़ी को सुविधा के मुताबिक बदल सकती है. टीमें आईपीएल के दौरान बैटिंग के वक्त बैटर और बॉलिंग के वक्त बॉलर को बदल लेती थीं. लेकिन टी20 विश्व कप में यह नियम नहीं है. इसका भी बड़ा प्रभाव पड़ेगा. 

बता दें कि टी20 विश्व कप 2024 से पहले टीम इंडिया समेत अधिकतर टीमें वॉर्म अप मैच खेलेंगी. भारत का वॉर्मअप मैच बांग्लादेश से है. यह मुकाबला 1 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया का पहला मुकाबला आयरलैंड से होगा. यह मैच 5 जून को खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को मुकाबला होगा. यह मैच न्यूयॉर्क में ही आयोजित होगा.

यह भी पढ़ें : Hardik Pandya: सुख-सुविधाओं से लैस हार्दिक का घर, किसी राजमहल से कम नहीं; कीमत जान उड़ जाएंगे होश

Leave a Comment