Aaj Ka Rashifal 28 May 2024 Horoscope Today

Rashifal 28 May 2024, Horoscope Today: ज्योतिष के अनुसार 28 May 2024, मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज दोपहर 03:24 तक पंचमी तिथि फिर पष्ठी तिथि रहेगी. आज सुबह 0934 तक उत्तराषाढा नक्षत्र फिर श्रवण नक्षत्र रहेगा.

आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, ब्रह्म योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुम्भ  राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा मकर राशि में रहेंगे.

वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज एक समय है. दोपहर 12:15 से 02:00 बजे तक लाभ अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 03:00 से 04:30 बजे तक राहुकाल रहेगा.

अन्य राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Horoscope Today)-  

मेष राशि (Aries)

कार्यस्थल पर मनचाहा काम ना होने से आप मानसिक रूप से निराश हो सकते हैं, लेकिन आपको उम्मीद का दामन थामे एक बार फिर प्रयास करना चाहिए. नौकरीपेशा व्यक्ति को ना तो किसी के लिए राजनीति करनी है और ना ही उसका हिस्सा बनना है.

कारोबारियों के लिए दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रहेगी, लेकिन शाम तक स्थिति पक्ष में हो जाएगी और कुछ लाभ भी होगा. ब्रह्म योग बनने से विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों को भाग्य और कर्म दोनों का फल मिलेगा, दोनों के सहयोग से किए गए कामों में सफलता मिलेगी.

नई पीढ़ी को लग्जरी लाइफ जीने का मौका मिल सकता है, लेकिन इसके चक्कर में अपने नियमों को खराब ना होने दें.

अगर आप घर के मुखिया हैं, तो आपको गंभीरता और सहनशीलता दिखानी होगी, घर के विवादित मामलों को बड़ी समझदारी से सुलझाने की कोशिश करें.

स्वास्थ्य में कुछ गिरावट महसूस हो सकती है.

वृषभ राशि (Taurus)

कार्यस्थल पर सहकर्मियों से अच्छा तालमेल बनाएं और नेटवर्क बनाएं, उनके साथ अच्छे संबंध होने से काम में मदद मिलेगी. नौकरीपेशा लोगों के ऑफिस में सीनियर्स से अच्छे संबंध रहेंगे और इस दौरान आपको अच्छा पैसा भी मिल सकता है.

जो व्यापारी पुराने कारोबार के साथ-साथ नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं, उन्हें अभी से इसकी योजना बना लेनी चाहिए और उस पर काम करना शुरू कर देना चाहिए.

छात्र, कलाकार और खिलाड़ियों को बहुत सतर्क रहना होगा. कोई आपका अपना बनकर झूठ बोल सकता है और अपना फायदा उठा सकता है.

माता-पिता के लिए यह शुभ संकेत लेकर आया है क्योंकि शैतान की चिंता अब कम होने के संकेत दे रही है.

करियर को लेकर नई पीढ़ी की चिंताएं बढ़ सकती हैं. इस समय चिंता से ज्यादा मेहनत की जरूरत है, इसलिए खूब मेहनत करें. राजनेताओं को पार्टी टिकट दे सकती है और दूसरों को जिताने की जिम्मेदारी भी दे सकती है.

स्वास्थ्य के प्रति बिल्कुल भी लापरवाही ना बरतें. आप अचानक बीमार पड़ सकते हैं.

मिथुन राशि (Gemini)_

कार्यस्थल पर दूसरों के साथ बहुत सोच-समझकर व्यवहार करना होगा. क्योंकि किसी जूनियर से झगड़ा होने की संभावना है. ऐसे में अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें.

नौकरीपेशा व्यक्ति की बॉस महिला है तो उससे किसी भी तरह के झगड़े से बचना होगा. व्यवसायी किसी महत्वपूर्ण उत्पाद की फ्रेंचाइजी पर काम करते हैं. उन्हें काम को लेकर सतर्क रहना होगा अन्यथा फ्रेंचाइजी छिन सकती है.

व्यवसायी वर्ग को बहुत सोच-समझकर काम और निवेश करना होगा, बिना सोचे-समझे निवेश करने से धन हानि हो सकती है.

विद्यार्थियों को आलस्य त्यागकर आगे बढ़ना होगा, आलस्य रहित होकर काम करने से ही सफलता मिलेगी. नई पीढ़ी को मेहनती होना होगा, काम न करने पर आपकी इच्छाएं दुख का कारण बन सकती हैं, इसलिए सक्रिय रहें.

परिवार के साथ दान-पुण्य करें. एक हाथ से दिया गया दान हजारों हाथों से लौटता है.

स्वास्थ्य को लेकर सीने में दर्द या भारीपन महसूस हो तो इसे गंभीरता से लें.

कर्क राशि (Cancer)_

ऑफिस में टीम वर्क में काम करना बहुत जरूरी है. टीम के साथ काम करते समय खुद के साथ-साथ टीम के सदस्यों को भी प्रेरित करें. “एक व्यक्ति पानी की बूंद के समान होता है और पूरी टीम सागर के समान होती है.”

नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस में सक्रिय रहना होगा क्योंकि काम अधिक और समय कम होने की स्थिति बन सकती है. 

व्यापारियों को नौकरीपेशा लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए, उनकी समस्याओं को सुनना चाहिए और उनका समाधान करना चाहिए.

साझेदारी के कारोबार में पार्टनर के प्रति व्यवहार में सुधार करना होगा. नई पीढ़ी को काम को कल पर टालने और भूलने की आदत में सुधार करना होगा. काम में देरी करना अच्छी बात नहीं है.

समर्पण भाव से परिवार के सदस्यों की मदद करने से रिश्तों में नई ऊर्जा आएगी. अपनों की मदद के लिए खुद को आगे रखें. आप अपनी पसंदीदा चीजों का आनंद ले सकते हैं, लेकिन सावधान रहें.

अगर आपके रिश्तेदार अस्पताल में भर्ती हैं तो उनके स्वास्थ्य के बारे में फोन पर ही पूछें. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वालों को रिवीजन पर ध्यान देना चाहिए. बोलकर पढ़ने की बजाय लिखकर रिवीजन करना बेहतर रहेगा.

स्वास्थ्य के लिहाज से ज्यादा खाना सेहत के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है.

सिंह राशि (Leo)

कार्यस्थल पर लंबे समय से रुके हुए काम इस समय पूरे कर लेने चाहिए. व्यापारियों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में धैर्य का परिचय दें, जल्द ही आपकी आर्थिक तंगी दूर होगी.

व्यापारियों की बात करें तो आप अपनी सूझबूझ से विपरीत परिस्थितियों को अनुकूल बनाने में सफल रहेंगे. प्रतियोगी छात्रों को अपनी मेहनत का फल मिल सकता है.

परीक्षा में अपेक्षित परिणाम मिलने की प्रबल संभावना है. परिवार से जुड़ा मानसिक तनाव कम होगा, जिससे घर का माहौल पहले से बेहतर रहेगा.

नौकरीपेशा लोगों को बच्चों की परवरिश को लेकर गंभीरता दिखानी चाहिए, इसलिए बच्चों के साथ समय बिताने की कोशिश करें.

नई पीढ़ी को अच्छे और सकारात्मक लोगों की संगति में रहने की कोशिश करनी चाहिए, इससे आपके अंदर की नकारात्मकता दूर होगी और आपके अंदर सकारात्मक भावनाएं पैदा होंगी. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा.

कन्या राशि (Virgo)

ऑफिस में सीनियर्स और बॉस का मार्गदर्शन मिलेगा. उनके मार्गदर्शन से आपका काम भी आगे बढ़ेगा. नौकरीपेशा लोगों को धैर्य का परिचय देते हुए अपने ऑफिशियल काम को अंजाम देना होगा.

ब्रह्म योग बनने से इंपोर्ट एक्सपोर्ट हैंडीक्राफ्ट, लकड़ी और फर्नीचर का कारोबार करने वाले व्यापारियों को भारी मुनाफा मिलने की प्रबल संभावना है.

प्रेम संबंधों में लड़के-लड़कियों को एक-दूसरे की भावनाओं को समझना चाहिए, अन्यथा गलतफहमी के कारण अलगाव की स्थिति बन सकती है.

घर के मुखिया का सम्मान करें, उनकी बातों को नजरअंदाज ना करें, अगर वह कुछ कहते हैं तो उसे समय पर पूरा करने का प्रयास करें.

नई पीढ़ी को घर हो या बाहर सभी जगहों के नियमों का सख्ती से पालन करते हुए विनम्र व्यक्ति का परिचय देना चाहिए.

वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, चोट का शिकार हो सकते हैं.

तुला राशि (Libra)

नौकरीपेशा व्यक्ति जो अपनी नौकरी छोड़ने की सोच रहे हैं उन्हें अभी इसे रोक देना चाहिए, जब तक अच्छी नौकरी ना मिल जाए तब तक एक ही स्थान पर काम करते रहें. नौकरीपेशा व्यक्ति के काम को वरिष्ठ लोग बारीकी से देख रहे हैं, इसलिए काम में बिल्कुल भी लापरवाही ना करें.

कारोबारियों को उत्पाद का मूल्य सोच-समझकर तय करना होगा और बहुत अधिक मूल्य नहीं बताना चाहिए अन्यथा आया हुआ ग्राहक वापस जा सकता है. कारोबारी के लिए ग्रहों की नकारात्मक स्थिति अशुभ संकेत लेकर आई है. कारोबारी को आर्थिक नुकसान हो सकता है.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी वाणी आपके लिए शत्रु का काम करेगी, आपको अपने शब्दों पर नियंत्रण रखना होगा. मनुष्य एक दुकान है और जीभ एक ताला है.

ताला खुलता है. तभी आपको पता चलता है कि दुकान सोने की है या कोयले की.” प्रतियोगी छात्र कड़ी मेहनत करने के साथ-साथ आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर भी पैनी नज़र रखनी होगी क्योंकि वे आपके खिलाफ़ साजिश रच सकते हैं.

मौसम में बदलाव के कारण आय में कमी आने की संभावना है, ऐसे में अपना ख़ास ख्याल रखें. आपको पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अपनी ज़िम्मेदारियों को नज़रअंदाज़ ना करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

कारोबारी ग्राहकों के साथ छोटी-छोटी बातों को लेकर राई का पहाड़ ना बनाएं. उनके साथ वाद-विवाद बाजार में आपकी प्रतिष्ठा को कम कर सकता है. कारोबारी अगर व्यापार में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो परिस्थितियों का आकलन करने के बाद ही आगे बढ़ें और उसके बाद ही निवेश करें.

नौकरीपेशा लोगों की बातों को ऑफिस में प्राथमिकता मिलेगी, सीनियर से लेकर बॉस तक सभी बातों से सहमत नजर आएंगे.

खिलाड़ियों को अपनी पूरी क्षमता और मेहनत का इस्तेमाल करना होगा, तभी आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर पाएंगे.

घर के बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, वहीं दूसरी ओर परिवार के सदस्यों के बीच यदि कोई मनमुटाव है तो उसे अपनी ओर से सुलझाने का प्रयास करें. “उस घर के बच्चों को बचपन में ही गुरु और मित्र मिल जाते हैं. जिस घर में बड़े-बुजुर्ग रहते हैं.

स्वास्थ्य में सुधार होगा और परिवार में सभी का सहयोग मिलेगा. पुरानी बीमारियों में सुधार होगा, जिससे आप स्वस्थ महसूस करेंगे.

चुनावों को देखते हुए राजनेता को स्टार प्रचारक के तौर पर दूसरे राज्यों में भेजा जा सकता है. अगर आधिकारिक पद की बात करें तो आपको सभी काम चुस्ती-फुर्ती से करने होंगे, तभी आप काम जल्दी खत्म कर समय पर घर पहुंच पाएंगे.

धनु राशि (Sagittarius)

नौकरीपेशा लोग बॉस द्वारा दिए गए उद्देश्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे, जिससे हर जगह आपकी तारीफ होगी. जो व्यापारी शेयर बाजार में पैसा लगा रहे हैं, उन्हें थोड़ा रुक जाना चाहिए. पूरी सावधानी के साथ सोच-समझकर कदम उठाएं.

व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. दिन के अंत तक आपको ना तो घाटा होगा और ना ही लाभ. छात्र, कलाकार और खिलाड़ियों को भ्रमित और दोगले लोगों से उचित दूरी बनाए रखनी होगी. ये लोग आपके रास्ते में बाधा बन सकते हैं.

बड़े-बुजुर्ग कहते हैं कि किसी गरीब की बद्दुआ और दोगले व्यक्ति की राय पर कभी ध्यान नहीं देना चाहिए. 

घर में छोटे भाई-बहनों के साथ तालमेल बनाए रखें, अगर उन्हें किसी चीज की जरूरत है, तो अपनी तरफ से उसे पूरा करने का प्रयास करें, परिवार के साथ स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा.

बदलते मौसम को ध्यान में रखते हुए हृदय रोगियों को सावधानी बरतनी होगी.

मकर राशि( Capricorn)

ऑफिस में काम पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा. ध्यान रखें कि आपकी लापरवाही से ऑफिस को कोई नुकसान ना हो. नौकरीपेशा व्यक्ति को अपनी अनावश्यक ऊर्जा बचाकर रखनी चाहिए. ऊर्जा का सही दिशा में उपयोग करना आपके लिए बहुत जरूरी है.

कारोबारी लोगों को बहस करने से बचना होगा, क्योंकि आसपास के लोगों से विवाद होने की संभावना है. कारोबारी लोगों को कोई नया काम करने से बचना चाहिए, समय अनुकूल ना होने के कारण परिणाम अपेक्षा के विपरीत हो सकते हैं.

नई पीढ़ी को अनजाना भय अनावश्यक मानसिक स्थिति में रख सकता है, ऐसे में आपको कोशिश करनी चाहिए कि आप अपना अधिकतर समय किसी साहसी और बहादुर व्यक्ति के साथ बिताएं.

कामकाजी महिला को जीवनसाथी के साथ परिवार से सहयोग मिलने की संभावना है.

परिवार के सदस्यों के साथ क्रोध और अहंकार के टकराव से बचना होगा, अन्यथा रिश्तों में दरार आ सकती है. “अहंकार के कारण ही रावण का भी पतन हुआ था, जिसने कभी देवताओं को भी पराजित कर दिया था.

अगर शुगर की समस्या है तो आपको इस बारे में सावधान रहने की जरूरत है.

कुंभ राशि (Aquarius)

कारोबारियों को बाजार से कोई भी लेन-देन करते समय बहुत सतर्क रहना होगा, क्योंकि आपका अपना ही सहकर्मी आपको धोखा दे सकता है. कार्यस्थल पर अपना काम स्वयं करें, किसी और पर ना छोड़ें, अपने जिम्मे लिए गए काम को स्वयं पूरा करने का प्रयास करें.

छात्रों को गुरु और गुरु का सम्मान करना चाहिए, उनकी शिक्षा आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी. “पानी के बिना नदी बंजर है, अतिथि के बिना आंगन बंजर है. अगर प्रेम नहीं है, तो रिश्तेदार बंजर हैं, और अगर जीवन में गुरु नहीं है, तो जीवन बंजर है.”

जीवनसाथी से बेकार की बातों पर विवाद हो सकता है. वाद-विवाद में खुद को संयमित रखें और शांत रहने का प्रयास करें.

परिवार के भविष्य को ध्यान में रखते हुए धन की बचत के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है.

नई पीढ़ी पर आलस्य हावी हो सकता है, इसलिए नई पीढ़ी को कुछ ना कुछ करते रहना चाहिए, खाली बैठने से मेहनत में बाधा आ सकती है.

अगर पार्टी आपकी जगह किसी और उम्मीदवार को टिकट देती है, तो राजनेता का झुकाव किसी और पार्टी की ओर हो सकता है.

अनावश्यक बहस से बचें, छोटों पर अनावश्यक हुक्म ना चलाएं. मधुमेह रोगियों को अपना विशेष ध्यान रखना होगा.

मीन राशि (Pisces)

करियर के क्षेत्र में आपको नई उम्मीद मिलेगी, इस उम्मीद को साकार करने में जी-जान से जुट जाएं, सफलता अवश्य मिलेगी. कारोबारी नई प्लानिंग शुरू करने से बचें, समय अनुकूल ना होने के कारण प्लान फेल होने की संभावना है.

कारोबारी एक बात का ध्यान रखें कि अपने स्वार्थ की पूर्ति के लिए दूसरों की मदद ना लें.

छात्रों को अगली परीक्षा के लिए अभी से मेहनत शुरू कर देनी चाहिए, अभी से मेहनत शुरू करने से ही परीक्षा परिणाम में रैंक मिल पाएगी.

पूजा-पाठ, दान-पुण्य, धर्म जैसे अच्छे कार्यों पर जोर देना चाहिए. अपनी क्षमता के अनुसार किसी गरीब को भोजन दान करें.

नई पीढ़ी को खुद को शांत रखना चाहिए और मौन रहकर ईश्वर का ध्यान करने से ईश्वर की कृपा से आपका मनोबल मजबूत होगा.

परिवार में स्थिति सुखमय और आनंदमय रहेगी, साथ में समय बिताने के लिए सभी का सहयोग और सहयोग मिलेगा.

स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको काम में कष्ट हो सकता है.

Safalta Ka Mantra: बिजनेस में तेजी से आगे बढ़ाते हैं ये आसान टिप्स, जरूर आजमाएं

 

 

 

 

 

 

Leave a Comment